KGF Chapter 2 ने तोड़े फिल्मो के कई रिकॉर्ड जानिए इसके reviews, rating record budget और कमाई

KGF Chapter 2 reviews, rating record budget : KGF chapter 2 को देखने से पहले आपको KGF के first part की पूरी कहानी पता होनी चाहिए, जिसमे गरुडा, राकी और उसकी माँ की कहानी के बारे में बताया गया है. KGF 2 के ब्लॉकबस्टर मूवी बनने के पीछे कई सारे कारण है

KGF Chapter 2 ने तोड़े फिल्मो के कई रिकॉर्ड जानिए इसके reviews, rating record budget और कमाई

KGF chapter 2 के रिलीज होते ही, भारत में बनने वाले बालीवूड और साउथ फिल्मों के कई रिकॉर्ड टूट चुके हैं, फिल्म देखने वाला दर्शकों के दिल पर KGF के राकी और अधीरा ने छाप छोड़ रखा है, KGF chapter 2 के रिलीज होते ही, दर्शकों के सामने फिल्म के मुख्य अभिनेता यश और संजय दत्त के एक्शन सीन के धमाकेदार एंट्री ने थिएटर के भीतर बैठे दर्शकों को सीटी बजाने पर मजबूर कर दिया, आप KGF Chapter 2 movie Facts के बारे में जानेगे तो आप भी हैरान हो जायेगे.

KGF Chapter 2 के movie imdb review और movie rating 2022

हालांकि KGF 2 movie review के पहले part के कुछ Scene को देखे तो, तो उसमें भी यश और गरुडा के जबरदस्त Action scene और dialogue ने लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया था. लेकिन इस बार KGF chapter 2 की IMDB rating, reviews, Run time, और Public Review और KGF Chapter 2 की कमाई ने सिनेमा के कई रिकॉर्ड को तोड़ डाले. फिल्म के releasing के पहले दिन 80 करोड़ रुपये की advance ticket की booking हुई थी. 

KGF chapter 2 को देखने से पहले आपको KGF के first part की पूरी कहानी पता होनी चाहिए, जिसमे गरुडा, राकी और उसकी माँ की कहानी के बारे में बताया गया है. KGF 2 के ब्लॉकबस्टर मूवी बनने के पीछे कई सारे कारण है. इस फिल्म में Emotion, action, drama, suspense और thrill है. लेकिन इन सब से बढाकर आग जैसी डायलॉग है. चलिए KGF Chapter 2 reviews, rating record budget और कमाई के बारे में जानते है.

KGF Chapter 2 cast reviews Names
Movie name K.G.F: Chapter 2
Director Prashanth Neel
Writer Prashanth Neel
KGF Chapter 2 Cast Yash… Rocky
Sanjay Dutt As Adhere
Raveena Tandon As Ramika Sen
Prakash Raj As Vijayendra Ingalgi
Anant Nag As Anand Ingalagi
Srinidhi Shetty As Reena
Ovais Singstar As Singer
Archana Jois As Shanthamma
Ramesh Indhira As Suryavardhan
Ramachandra Raju Ramachandra Raju As Garuda
Releasing date in India 14 April 2022
First-day box office collection 134.50 Cr

KGF Chapter 2 की IMDb rating और पहले दिन की कमाई

KGF Chapter 2 की IMDb rating की बात करे तो यह, 9.6/10 हो चुकी है, जो किसी भी फिल्म के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. वही 2018 में आई kgf part 1 की IMDb rating 8.4/10 तक ही थी, नए part के आने से इसकी rating बढ़ी है, शायद दर्शको के लम्बे इंतज़ार ने इसके popularity को boost किया हो.

KGF चैप्टर 2 ने भारत में अपने पहले दिन 134.50 करोड़ रुपये की कमाई की, जो बाहुबली, RRR, पुष्पा जैसे south फिल्म की कमाई से अधिक थी. अगर SS Rajamouli की बाहुबली: द बिगिनिंग (2015) का पहला दिन भारत बॉक्स ऑफिस कमाई का collection 50 करोड़ रुपये थी.

KGF background music rating और Review

इस मूवी के बैकग्राउंड में बजने वाला KGF 2 की BG Music म्यूजिक इस फिल्म की जान है. इस म्यूजिक को थिएटर में सुनने का Experience आपको जोश से भर देगा. शुरुआत के KGF chapter 2 के ट्रेलर में आपने आनंद एंग्लाई के बदले प्रकाश राज को देखा होगा. यह वही आनंद है जिसने फिल्में KGF Book के El Dorado की स्टोरी को रिपोर्टर के सामने बताते हैं. आनंद एंग्लाई के जगह प्रकाश राज को देखकर बहुत सारे लोगों ने यह समझ लिया था, कि फिल्म में आनंद एंग्लाई के जगह प्रकाश राज को replace किया गया है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है जब आप इस मूवी को देखेंगे तो आपका यह डाउट क्लियर हो जाएगा.

विलेन और हीरो की टाइमिंग और केमेस्ट्री : KGF 2 movie review

2018 में release हुई, KGF के पहले भाग में दिखाया गया की, गरुडा को मारने के बाद रॉकी कैसे KGF का सुल्तान बन जाता है. गडुरा को मारकर KGF का किंग बनने के बाद, वह कैसे लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ जाता है. और फिर वहां के लोगों ने उसे भगवान मानने लगते हैं. साथ ही राकी KGF का किंग बनकर अपने माँ से किये वादे को पूरा करता है.

kgf chapter 2 hindi reviewSource: republic world

KGF chapter 2 review को यदि हम और गहराई से देखें तो, India में KGF की rating विलेन और हीरो दोनों को ही बराबर मिली है. इस फिल्म के डायरेक्टर Prashanth Neel ने विलेन और हीरो को फिल्म में बने रहने और प्लॉट को समझने के लिए एक अच्छी टाइमिंग दी है. KGF chapter 2 के डायरेक्टर ने संजय दत्त के action, drama, suspense और thrill के सभी एंगेल से perfect विलन बनाया है. अधीर का रोल कर रहे संजय दत्त के भारी भरकम शरीर, खूंखार दहाड़ने वाली आवाज़ ने लोगो को दहला कर रख दिया. यहाँ संजय दत्त (अधीरा) के रूप में हमें एक खतरनाक विलन देखने को मिलता है.

kgf chapter 2 का runtime भी कम पड़ गए

KGF chapter 2 movie का runtime लगभग 2 घंटे 45 मिनट है. इतना टाइम, फिल्म में अधीरा के गुस्से और रॉकी के डायलॉग और सीन के लिए कम ही पड़ गए. हीरो और विलन के sense को देखते देखते कब 2 घंटे 45 मिनट निकल जाएंगा, आप सोचते ही रह जाओगे. खैर इसके लिए KGF chapter 2 movie का runtime की कोई गलती नहीं है क्योकि इसकी कहानी इतनी suspense और thrill से भरी हुई है, की आपको समय का अंदाजा ही नहीं मिलेगा.

Source : pinkvilla.com

KGF 2 के Director ने, इंटरवल के बाद हमें एक और नए character को देखने का मौका दिया है. जो रमिका सिंह यानी रवीना टंडन का छोटा सा है. चुकाने वाली बात तो यह है की, डायरेक्टर ने उन्हें जितना भी स्क्रीन टाइमिंग दिया. उस स्क्रीन टाइमिंग में उन्होंने अपने एक्टिंग का जबरदस्त तड़का लगाया है. रवीना टंडन को एक प्राइम मिनिस्टर के रूप में दिखाया गया है जिन्होंने जबरदस्त एक्टिंग के साथ प्रधानमंत्री का रोल निभाया है.

इस फिल्म में एक्शन और अधीरा के डराने वाले जोरदार आवाज और गोलियों की धड़ाधड़हट से आपके अंदर का रॉकी भी जाग जाएगा. खैर एक्शन और गोलियों के मारधाड़ से परे, इस फिल्म में मां की ममता से भरी कुछ emotional scene को भी दिखाया गया है. KGF: Chapter 2 Movie की rating का यह भी एक part है.

कमाल की KGF 2 climax scene और Storyline

KGF chapter 2 क्लाइमैक्स सीन को director ने इतनी बारीकी और इतनी फुर्सत से डायरेक्ट किया है, कि इस फिल्म ने अपने last sense में दर्शकों के दिल पर छाप छोड़ दिया है. लास्ट के KGF 2 climax scene और Storyline को अच्छे से present किया गया है, KGF 2 climax scene को देखकर आपके मुंह से वाह और सीटियों के अलावा कुछ निकलेगा तो वह सिर्फ एक ही शब्द होगा. "इसे कहते हैं क्लाइमैक्स"

KGF 2 का Public review क्या रहा

इसमे कोई शक नहीं है की, इस फ़िल्म का Public review और rating ज़बरदस्त रहा, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है, की पहले ही दिन इस फ़िल्म ने 134.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली, kgf chapter 2 पर public reaction की बात करे तो, दर्शक एक फिल्म को तीन तीन बार देखने तक आ गए.

KGF: Chapter 2 Hindi final Review hindi

शायद KGF: Chapter 2 Hindi dubbing Movie के कारन ही यह फिल्म उत्तर भारत में इतनी ज्यदा rating और review बटोर पाई. यदि आप KGF 2 को हिंदी में देखेंगे तो इसकी dubbing सुनकर आपको एहसास ही नहीं होगा, कि यह एक कन्नड़ मूवी है. KGF: Chapter 2 की Hindi Dubbing एकदम realistic है. अगर आप यह मूवी देख चुके हैं तो हमें बताइए कि आप इस फिल्म को कितने रेटिंग देने वाले हैं.