अगर एक हफ्ते में चाहिए गोरा रंग, तो करें ये 5 उपाय

आज हम बताएंगे आपको ऐसे पांच घरेलू उपाय, जिसके नियमित उपयोग से एक हफ्ते में ही आपको मिलेगी गोरी और ग्लोइंग स्किन!

अगर एक हफ्ते में चाहिए गोरा रंग, तो करें ये 5 उपाय

अकसर हम चाहते हैं की हमारी त्वचा गोरी और ग्लोइंग हो। लेकिन धूल, प्रदूषण, और धूप के वजह से ऐसा हो नही पाता है। आज हम बताएंगे आपको ऐसे पांच घरेलू उपाय, जिसके नियमित उपयोग से एक हफ्ते में ही आपको मिलेगी गोरी और ग्लोइंग स्किन!

1.) नींबू - नींबू हमारी त्वचा को अंदर तक साफ कर देता है, और स्किन टोन हल्का कर देता है। ये दाग धब्बे कम करने में भी बहुत लाभदायक है। नींबू को खीरा और बेसन के साथ लगाना बहुत फायदेमंद होता है।

2.) हल्दी - हल्दी को सदियों से चेहरे का रूप निखारने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। कच्चे दूध में हल्दी मिला कर नियमित रूप से लगाने में चेहरे का रंग उभर कर आता है।

3.) बेसन - बेसन को दादी के नुस्कों में सबसे प्रभावी फेस पैक के रूप में जाना जाता है। इसमें अपने फेस के टेक्सचर के हिसाब से दूध या दही मिला कर लगाया जा सकता है।
चाहें तो नींबू या टमाटर का रस भी मिलाया जा सकता है।

4.) चंदन - चंदन चेहरे से दाग धब्बे दूर करने में बहुत कारगर है। इसका पेस्ट बना के लगाने से आपको कुछ ही दिन में मिल सकता है बेदाग गोरापन।

5.) चौरली - चेहरे को गोरा और बेदाग बनाने के लिए चौराली को दूध के साथ इस्तेमाल करने से चेहरे में रौनक आ जाती है। इसमें आप गुलाब की पत्तियों को भी डाल सकते हैं।