DHONI के फार्म हाउस पर क्यों समय बिताना चाहते है अन्य क्रिकेटर, क्या है खास, देखें PHOTO

रांची के रिंग रोड पर बना है धोनी का 'कैलाशपति फार्म हाउस'. टीम इंडिया के लगभग सभी क्रिकेटर इस फार्म हाउस में आकर इसकी खूबसूरती का लुत्फ उठा चुके हैं.

DHONI के फार्म हाउस पर क्यों समय बिताना चाहते है अन्य क्रिकेटर, क्या है खास, देखें PHOTO
Dhoni's Farmhouse Kailashpati

रांचीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है. उन्हें रांची का किंग भी कहते है. आज वो सफलता और लोकप्रियता दोनों के ही शिखर पर है. बता दें उन्होंने अब क्रिकेट से संयास ले लिया है. महेंद्र सिंह धोनी अपने लुक और स्टाइल की वजह से वैसे तो सुर्खियों में बने रहते है. उनकी गुड लुकिंग और पर्सनालिटि फैंस को काफी पसंद होती है. 

instagram : mahi7781

7 एकड़ में फैला है कैलाशपति फार्म हाउस
धोनी का लुक और स्टाइल के अलावा उनकी महंगी गाड़ियां भी उनके फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है. बात करें उनके फार्म हाउस की तो रांची में 7 एकड़ में फैला है कैलाशपति फार्म हाउस. महेंद्र सिंह धोनी का यह फार्म हाउस इतना खूबसूरत हैं कि कोई भी इससे इंप्रेस हुए बिना नहीं रह सकता है. आइए धोनी के इसी फार्म हाउस की खूबियों और प्राकृतिक सुंदरता के बारे में आपको बताते हैं. धोनी, अक्सर अपना खाली वक्त इसी फार्म हाउस में बिताते हैं. टीम इंडिया के लगभग सभी क्रिकेटर इस फार्म हाउस में आकर इसकी खूबसूरती का लुत्फ उठा चुके हैं. 

बता दें कि धोनी का यह फार्महाउस कई खूबियों से भरा पड़ा हुआ है. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी का यह फार्महाउस रांची के सैंबो में है. जिसको लोग इजा फार्महाउस के नाम से जानते हैं. जहां पर माही करीब 43 एकड़ जमीन में सब्जी और फलों की खेती करते हैं. साथ ही यहां पर डेयरी भी बनी हुई है. 

कहा हैं धोनी की 'कैलाशपति फार्म हाउस'
रांची के रिंग रोड पर बना है धोनी का 'कैलाशपति फार्म हाउस'. इस भव्य फार्म हाउस को बनवाने में तीन साल का समय लगा है. हरियाली के प्रति धोनी का प्यार इस फा हाउस में भी दिखाई पडता है. 'कैलाशपति' में हर चीज भव्य और शाही है.

धोनी के फार्म हाउस की खासियत
इस फार्म हाउस इंडोर स्टेडियम है, स्वीमिंग पूल है, नेट प्रैक्टिसिंग मैदान है, अल्ट्रा मार्डन जिम है. यह फार्म हाउस धोनी के हरमू रोड पर बने पहले घर से केवल 20 मिनट की ड्राइव पर है. इससे पहले धोनी ने अपना बचपन मैकोन कॉलोनी में छोटे-छोटे कमरों में गुजारा है.

View this post on Instagram

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)