अब लालू प्रसाद की शरण में शरद यादव, अपनी पार्टी का राजद में किया विलय

वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव की लोकतांत्रिक जनता दल का राजद में विलय हो रहा है. दिल्ली में शरद यादव अपनी पार्टी का विलय लालू प्रसाद की पार्टी राजद में कर दिया. इससे ठीक पहले उन्होंने विपक्षी दल के नेताओं को बड़ा मैसेज भेज दिया है.

अब लालू प्रसाद की शरण में शरद यादव, अपनी पार्टी का राजद में किया विलय

झकास न्यूज

पटनाः वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव की लोकतांत्रिक जनता दल का राजद में विलय हो रहा है. दिल्ली में शरद यादव अपनी पार्टी का विलय लालू प्रसाद की पार्टी राजद में कर दिया. इससे ठीक पहले उन्होंने विपक्षी दल के नेताओं को बड़ा मैसेज भेज दिया है.

शरद यादव ने कहा है कि बीजेपी को हराना बेहद मुश्किल भरा काम है. शरद ने कहा है कि ये विलय व्यापक एकता के लिए पहला कदम है. इसमें उन्होंने अपनी पहल कर दी है, पूरे देश के विपक्ष के एक होने के बाद ही बीजेपी को हरा सकते हैं, बिहार का आने वाला भविष्य तेजस्वी यादव है.

शरद यादव ने कहा है कि भाजपा को हराना बेहद मुश्किल भरा काम है, लेकिन केवल विपक्षी एकजुटता से ही यह काम पूरा किया जा सकता है. दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए शरद यादव ने आज एक बार फिर कहा कि तेजस्वी यादव के अंदर नेतृत्व की पूरी क्षमता है. शरद ने कहा कि उन्होंने दलीय बंधन से ऊपर उठकर अगर राष्ट्रीय जनता दल में अपनी पार्टी का विलय करने के लिए फैसला किया है, तो इसके पीछे केवल एक मकसद है कि विपक्ष मजबूत हो.

शरद यादव ने कहा कि विपक्षी एकजुटता से ही भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला किया जा सकता है. सियासी गलियारे के सूत्र बता रहे रहे हैं कि शरद यादव को लालू राज्यसभा पहुंचा सकते हैं. दरअसल बिहार में इसी जुलाई में राज्यसभा की पांच सीटें खाली होंगी. इनमें दो सीटें भाजपा की और एक सीट जदयू के पास जाएगी, जबकि बाकी दो सीटें दो सीटें राजद के पास आएंगी. ऐसे में माना जा रहा है कि शरद यादव को राजद राज्यसभा भेज सकती है.