नहीं थम रही लड़कियों की सौदेबाजी! पुलिस ने नाबालिग 2 बच्चियों का किया रेस्क्यू

नहीं थम रही लड़कियों की सौदेबाजी! पुलिस ने नाबालिग 2 बच्चियों का किया रेस्क्यू

Jhakash News 

Giridih: तिसरी प्रखण्ड में ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला थमने का नाम नही ले रहा है. मानव तस्करों द्वारा गुरुवार को पटना से जसीडीह लाई गई दो नाबालिग बच्चियों को कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के कर्मियों ने आरपीएफ के सहयोग से जसीडीह देवघर रेलवे स्टेशन से रेस्क्यू कर लिया है. इस मामले में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. दोनों बच्ची तिसरी प्रखण्ड के लोकाय नयनपुर थाना के एक गांव की रहने वाली है. 

बताया जाता है कि तस्कर उक्त दोनों लड़कियों को तिसरी से तीन माह पहले ही पटना ले गया था. जहां पर तस्करों ने उक्त दोनों लड़कियों को किसी के घर पर काम करने के लिए लगाया था. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के लोग तफ्तीश में जुट गए थें और दोनों लड़कियों का रेस्क्यू के लिए दवाब बना रहे थें. जिसकी भनक तस्करों को लग गई. इसके बाद तस्करों ने अपने बचने के लिए बुधवार की रात को पटना से उक्त दोनों लड़कियों ट्रैन से जसीडीह ला रहा था. 

इसकी सूचना मिलने के बाद कैलाश सत्यार्थी के लोग सक्रिय हो गए और गुरुवार को जसीडीह रेलवे स्टेशन जा धमके. जहां से कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन ने आरपीएफ की मदद से दोनों लड़कियों को रेस्क्यू कर लिया और एक तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है. बता दें कि तिसरी प्रखण्ड से काफी पहले से ही ह्यूमन ट्रैफिकिंग किया जा रहा है. हालांकि कैलाश सत्यार्थी और तिसरी व लोकाय नयनपुर की पुलिस ने कई तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई कर जेल भेजने का काम भी किया है. बावजूद इसके ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला थमने का नाम नही ले रहा है.