New Mahindra Scorpio N: 11.99 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च हुई नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन, देखें तस्वीरें

महिंद्रा (Mahindra) ने नई स्कॉर्पियो-एन (new Scorpio-N) लॉन्च किया है .इस नई स्कॉर्पियो में कई शानदार फीचर जोड़े गए हैं. कंपनी बिग डैडी ऑफ एसयूवी’ (Big Daddy of SUVs) के नाम से इसे प्रमोट कर रही है.

New Mahindra Scorpio N: 11.99 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च हुई नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन, देखें तस्वीरें

महिंद्रा (Mahindra) ने नई स्कॉर्पियो-एन (new Scorpio-N) लॉन्च किया है .इस नई स्कॉर्पियो में कई शानदार फीचर जोड़े गए हैं. कंपनी बिग डैडी ऑफ एसयूवी’ (Big Daddy of SUVs) के नाम से इसे प्रमोट कर रही है. नई स्कॉर्पियो में पांच ट्रिम्स में उपलब्ध है. ये नई गाड़ी Z2 से शुरू होकर Z8 L तक के वेरिएंट में आएगी. बता दें कि इस नई Scorpio की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है, जबकि और टॉप वेरिएंट की कीमत 19.49 लाख रुपये बताई गई है. 

इसके लिए नई स्कॉर्पियो की बुकिंग 30 जुलाई से शुरू हो जाएगी. नई स्कॉर्पियो को आप ऑनलाइन बुक भी कर सकते हैं. इसमें अच्छी बता ये है कि महिंद्रा कंपनी ने 5 जुलाई से 30 शहरों के शोरूम में गाड़ी की टेस्ट ड्राइव के लिए पेश भी करेगी.

यही नहीं इस नई स्कॉर्पियो-एन मौजूदा स्कॉर्पियो के साथ ही बिकेगी. नई एसयूवी स्कॉर्पियो को आधुनिक डिजाइन दिया गया है और यह मौजूदा मॉडल से भी काफी बड़ी है.

मॉडल में नई Mahindra Scorpio के नया लुक देने का लिए फ्रंट ग्रिल दिया गया है, जो XUV700 जैसा लुक दे रहा है. बताए आपको की नई स्कॉर्पियो दूसरी गाड़ी है, जो महिंद्रा के नए Logo के साथ आएगी. इससे पहले XUV700 नए लोगो के साथ धमाल मचा चुकी है.

नई स्कॉर्पियो 6 एयरबैग के साथ लॉन्च हो गई है. इस नई एसयूवी में डायनामिक एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, सी-शेप्ड डे-टाइम रनिंग एलईडी और फ्रंट बंपर पर एलईडी फॉग लैंप जैसे फीचर्स दिए जा रहे है.

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में पूरी तरह से नए 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया है. साथ ही कंपनी ने सोनी के 12 स्पीकर भी इस एसयूवी में एड किए गए हैं.

नई स्कॉर्पियों में फ्रंट में वॉयस कमांड और क्रूज कंट्रोल फीचर दिए गए हैं. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी ने लॉन्च किया है. इसे चेन्नई की Mahindra Research Valley में बनाया गया है तैयार है. जबकि नई स्कॉर्पियो का डिजाइन Mahindra India Design Studio में तैयार किया गया है.