जानिए बॉलीवुड के उन सितारों को जिनकी फुल मेकअप में निकाली गई अंतिम यात्रा

बॉलीवुड में कुछ ऐसे कलाकर थे जिनकी ख्वाहिश थी की उनकी मौत फूल मेकअप में हो..यानी काम करते करते उनकी मौत हो जाए.

जानिए बॉलीवुड के उन सितारों को जिनकी फुल मेकअप में निकाली गई अंतिम यात्रा

बॉलीवुड में काम करने वाले हर कलाकर की ख्वाहिश होती है की जबतक वो जिंदा रहा रूपहले पर्दे पर चमकते रहे..कुछ सितारों की ये ख्वाहिश पूरी भी होती है..उम्र के आखिरी पड़ाव तक भी सिलवर स्क्रीन पर चमकते रहते हैं..कुछ सितारें तो ऐसे होते हैं जिनकी ख्वाहिश होती है की उनकी मौत फूल मेकअप में हो..यानी काम करते करते उनकी मौत हो जाए..लेकिन ये ख्वाहिश उनकी अधूरी रह जाती है...कम उम्र में मौत के आगोश में समां जाते हैं..लेकिन उनकी आखिरी इच्छा पूरी की जाती.. उन सितारों की फेवरेट मेकअप आर्टिस्ट को अंतिम यात्रा से पहले बुलाया जाता है..शव का फुल मेकअप होता उसके बाद अंतिम यात्रा निकाली जाती है.. 

नट्टू काका उर्फ घनश्याम नायक


देश के सबसे पॉपुलर कॉमेडी शो में से एक तारक मेहता का उल्टा चश्मा के नट्टू काका उर्फ घनश्याम नायक को एक्टिंग का इस कदर शौक था की वो आखिरी सांस तक काम करना चाहते थे. लेकिन कैंसर की बीमारी के कारण उनकी मौत हो गई..उनकी इच्छा थी की मेकअप पहनकर ही मरू..मौत के बाद नट्टू काका के बेटे विकास ने मेकअप आर्टिस्ट को बुलाया. मेकअप आर्टिस्ट ने काका का मेकअप किया उसके बाद उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई..

दुल्हन की तरह सजी थी श्रीदेवी


बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी वक्त से पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह गई..होटल के बाथ टब में गिरने से उनकी मौत हो गई...श्रीदेवी की जब अंतिम यात्रा निकाली गई वो दुल्हन की तरह सजी हुई थी..अंतिम यात्रा से पहले उनका फूल मेकअप किया गया था..उनका पसंदीदा मेकअप आर्टिस्ट राजेश पाटिल को बुलाया गया था...अर्थी पर श्रीदेवी की सुंदरता देख लोग दांतो तले उंगलिया चबा रहे थे..हर किसी के जुबान से एक ही शब्द निकला रहा था ये भी कोई मरने की उम्र थी..

फूल मेकअप में स्मिता पाटिल का अंतिम संस्कार


70 और 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल हमेशा कहती थी कि जब मैं मरू तो मुझे दुल्हन की तरह तैयार करना..उसके बाद मेरी अंतिम यात्रा निकालना...स्मिता पाटिल की जब मौत हुई तो उनकी आखिरी इच्छा पूरी की गई..मेकअप आर्टिस्ट को बुलाकर शव को दुल्हन की तरह सजाया गया..उसके बाद उनकी अंतिम विदाई दी गई...

मौत के बाद दुल्हन की सजाई गई दिव्या भारती


90 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली दिव्या भारती की कम उम्र में ही मौत हो गई...मौत से पहले दिव्या की शादी हो चुकी थी..लेकिन फैंस से उसे छुपाया जा रहा था..फ्लैट से गिरकर जब दिव्या भारती की मौत हुई तो मेकअप आर्टिस्ट को बुलाकर शव को दुल्हन की सजाया गया...