झारखंड HC में जस्टिस सुभाष चंद स्थायी जज के रूप ली शपथ, मुख्य न्यायाधीश ने कुल 10 जजों को दिलाई शपथ  

झारखंड हाईकोर्ट में बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. न्यायाधीश सुभाष चंद ने ली स्थाई जज के रूप में शपथ, मुख्य न्यायाधीश डॉ रविरंजन एवं अन्य न्यायधिशों की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित हुआ.

झारखंड HC में जस्टिस सुभाष चंद स्थायी जज के रूप ली शपथ, मुख्य न्यायाधीश ने कुल 10 जजों को दिलाई शपथ  

झकास न्यूज 

रांचीः झारखंड हाईकोर्ट में बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. न्यायाधीश सुभाष चंद ने ली स्थाई जज के रूप में शपथ, मुख्य न्यायाधीश डॉ रविरंजन एवं अन्य न्यायधिशों की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित हुआ. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य न्यायाधीश ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

केंद्र गवर्नमेंट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में पूर्व से कार्यरत 10 एडिशनल न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की अधिसूचना जारी कर दी थी. इस अधिसूचना के बाद सभी कार्यरत 10 एडिशनल जजों को फिर से बुधवार को शपथ दिलाई गई.

हाईकोर्ट के 10 जजों के नाम इस प्रकार हैं- जस्टिस संजय कुमार पचौरी, जस्टिस सुभाष चंद्र शर्मा, जस्टिस सुभाष चंद ( वर्तमान में झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश), जस्टिस सरोज यादव, जस्टिस मो। असलम, जस्टिस अनिल कुमार ओझा, जस्टिस साधना रानी (ठाकुर), जस्टिस सैयद आफताब हुसैन रिज़वी, जस्टिस अजय त्यागी, और जस्टिस अजय कुमार श्रीवास्तव. बता दें कि ये सभी न्यायाधीश पहले से ही एडिशनल जज के रूप में शपथ ग्रहण कर चुके हैं, इनमें से कुछ न्यायमूर्ति इलाहाबाद उच्च न्यायालय और कुछ न्यायमूर्ति इसकी लखनऊ बेंच में कार्यरत हैं.