Pakur News: रथ यात्रा को लेकर शांति समीति की बैठक में लिए गए अहम निर्णय, तैयारी पूरी

आगामी एक जुलाई को रथयात्रा है. इसको लेकर नगर थाना में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई. शांतिपूर्ण व कड़ी सुरक्षा के बीच रथयात्रा निकालने पर सहमति बनी.

Pakur News: रथ यात्रा को लेकर शांति समीति की बैठक में लिए गए अहम निर्णय, तैयारी पूरी

Jhakash News 

पाकुड़ : आगामी एक जुलाई को रथयात्रा है. इसको लेकर नगर थाना में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई. शांतिपूर्ण व कड़ी सुरक्षा के बीच रथयात्रा निकालने पर सहमति बनी. बैठक में विशेष रूप से एसडीओ हरिवंश पंडित, एसडीपीओ अजीत कुमार विमल शामिल हुए. एसडीओ व एसडीपीओ ने शहर में निकलने वाली रथयात्रा को लेकर लोगों से पूरी जानकारी ली. एसडीओ ने कहा कि रथयात्रा के दिन पूर्व की तरह शांतिपूर्ण ढंग से रथ निकालें. इसमें सभी समुदाय के लोग सहयोग करें.

बैठक में उपस्थित लोगों ने बताया कि राजबाड़ी से रथ निकलकर राजापाड़ा के रास्ते मुख्य सड़क पर पहुंचती है. इसके बाद नगर थाना होते हुए रथ आगे की ओर निकल जाती है. रथ खींचने को लेकर काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं. रथ निकलने के पूर्व मुख्य सड़क, राजापाड़ा पथ पर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया जाता है, ताकि वाहनों का आवागमन न हो सके. एसडीपीओ अजीत कुमार विमल ने बताया कि रथयात्रा के दिन सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम होगा.

उन्होंने सभी समुदाय के लोगों से अपील की है कि रथयात्रा के दिन शांति व्यवस्था बनाए रखें. किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. रथमेला में भी पुलिस जवानों व पदाधिकारियों को तैनात किया जाएगा. उपद्रवियों पर पुलिस की नजर रहेगी. किसी भी प्रकार की घटना पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी.