Indian Railway: इस साल नहीं चलेंगी Holi Special Train, रेलवे ने किया ये इंतजाम

लोगों को होली का लंबे अर्से से इंतजार रहता है. ऐसे में हर साल भारतीय रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेन का तोहफा देशवासियों को दी जाती रही है, लेकिन इस साल ऐसा नहीं हो रहा है.

Indian Railway: इस साल नहीं चलेंगी Holi Special Train, रेलवे ने किया ये इंतजाम

झकास न्यूज

Holi Special Train: देशभर में होली बड़े धूम-धाम से मनाई जाती है. लोगों को होली का लंबे अर्से से इंतजार रहता है. ऐसे में हर साल भारतीय रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेन का तोहफा देशवासियों को दी जाती रही है, लेकिन इस साल ऐसा नहीं हो रहा है. इस साल होली के दौरान रांची रेल मंडल से कोई भी स्पेशल ट्रेन नहीं चलायी जाएगी. हालांकि रांची रेल मंडल से चलने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी होने के कारण ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाये जा रहे हैं. लंबी दूरी की कई ट्रेनों में यह शुरू कर दी गयी है.

वहीं, डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने बताया कि प्रतिदिन ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट पर नजर रखी जा रही है. जिस दिन जिस ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी होगी, उस दिन ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने की कोशिश की जा रही है.

फिलहाल, रांची रेल मंडल की जिन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे है, इसमें हटिया-पुर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन (18626) में द्वितीय श्रेणी स्लीपर क्लास का एक अतिरिक्त कोच, हटिया-बेंगलुरु केंट एक्सप्रेस ट्रेन (18637) में एसी थ्री-टियर का एक अतिरिक्त कोच, रांची-गोड्डा एक्सप्रेस ट्रेन (18603) में स्लीपर का एक अतिरिक्त कोच, रांची-आरा एक्सप्रेस ट्रेन (18640) में स्लीपर का एक अतिरिक्त कोच, रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन (20839) में एसी थ्री-टियर का एक अन्य कोच लगाया गया है.