एयरपोर्ट के कूड़ेदान में मिले सोने के बिस्कुट, 36.6 लाख कीमत का सोना किसका, चल रही जांच

एक डस्टबिन में करोड़ों का सोना फेंका हुआ बरामद किया गया. मालूम हो रहा कि ये सोने की बिस्कुट तस्करी के लिए लाया जा रहा था, लेकिन एयरपोर्ट पर पकड़े जाने के डर से इसे डस्टबीन में फएंक दिया गया.

एयरपोर्ट के कूड़ेदान में मिले सोने के बिस्कुट, 36.6 लाख कीमत का सोना किसका, चल रही जांच

Jhakash News 

Lucknow News: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को कस्टम विभाग की सतर्कता का खौफ दिखा. यहां एक डस्टबिन में करोड़ों का सोना फेंका हुआ बरामद किया गया. मालूम हो रहा कि ये सोने की बिस्कुट तस्करी के लिए लाया जा रहा था, लेकिन एयरपोर्ट पर पकड़े जाने के डर से इसे डस्टबीन में फएंक दिया गया. वहीं कस्टम विभाग को कूड़ेदान से सोने की बिस्किट मिलने के बाद बताय़ा कि इसकी कीमत करीब 36.60 लाख रुपए होने का अनुमान लगाया.

जानकारी के अनुसार, कस्टम विभाग के अधिकारी जब अपनी ड्यूटी पर तैनाती थे, तभी उन्हें अचानक से सूचना मिलती है कि कूड़ेदान में सोने के बिस्किट पाया गया है. जिसे आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और बिस्किट की जांच की गई तो कुल 6 बिस्किट मिले और उसकी कीमत 36.60 लाख रुपए बताई गई. कूड़ेदान में बिस्किट मिलने से एक बात स्पष्ट हुआ की इन्हें अवैध तरीके से तस्करी करके लाया गया होगा. 

बता दें कि सोने के बिस्किट काले टेप से लिपटे हुए थे. जोकि काली पॉलिथीन में छिपा कर कूड़ेदान में फेंक दिया गया था. यह सोना एयरपोर्ट के इमिग्रेशन एरिया के रखे डस्टबिन से बरामद हुआ. फिलहाल, कस्टम विभाग के अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे है. सीसीटीवी फुटेज और अन्य चीजें की मदद से तस्करों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.

आपको बताएं कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब लखनऊ एयरपोर्ट पर तस्करी का सोना पकड़ा गया है. इससे पहले भी कई तस्करों से सोना जब्त किया गया है. कभी यात्रियों के बैग से तो कभी कपड़ों और शरीर से सोना बरामद किया गया है, लेकिन कभी भी डस्टबिन से सोना बरमाद नहीं हुआ था. इस तरह का यह पहला मामला है, जब तस्कर सोना छोड़कर फरार हो गए. फिलहाल, कस्टम के अधिकारी ये जानने में जुटे ये सोना कहां से लाया जा रहा.