दुमका प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, बालू का अवैध कारोबार से जुड़े लोगों पर गिरेगी गाज

दुमका नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल मानसून के मद्देनजर नदी से बालू के उठाव और भंडारण पर रोक के बाद दुमका जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है.

दुमका प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, बालू का अवैध कारोबार से जुड़े लोगों पर गिरेगी गाज

झकास न्यूज़ 

दुमका: दुमका नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल मानसून के मद्देनजर नदी से बालू के उठाव और भंडारण पर रोक के बाद दुमका जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. जिला टास्क फोर्स की टीम ने दुमका के हरणाकुंडी, बेदिया गांव के बाहर मयूराक्षी नदी किनारे लगभग हजार ट्रेक्टर भंडारण किए गये बालू को जब्त कर अंचल अधिकारी के परिसर में लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और बालू के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों को चिन्हित कर मामला दर्ज करने की तैयारी की जा रही है.


दरअसल गुप्त सूचना के आधार पर दुमका जिला खनन पदाधिकारी और एसडीपीओ बेदिया और हरणाकुंडी गांव के बाहर मयूराक्षी नदी पहुंचे तो देखा गया कि नदी के किनारे बड़ी मात्रा में बालू डंप किया गया है, जो मयूराक्षी नदी से निकाल कर जमा किया गया है. बालू के अवैध कारोबारी के द्वारा मयूराक्षी नदी के चोरों ओर लगभग हजारों ट्रैक्टर बालू जमा किया गया है. जिसके बाद खनन पदाधिकारी के द्वारा करवाही करवाही करते हुए सभी जमा किये गए बालू को जब्त कर उसका उठाव कर अंचल अधिकारी परिसर में भेजा जा रहा है. जब्त बालू को सरकारी स्तर पर ऑक्शन करने की प्रक्रिया की जाएगी जिससे सरकारी राजस्व में वृद्धि होगी.