Girdih News: छापेमारी के दौरान दंग रह गए टास्क फोर्स की टीम, 4 अवैध माइका फैक्ट्री सील

जिले के तिसरी में एएसपी गिरिडीह हरीश मिंज जामा के नेतृत्व में टास्क फोर्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को तिसरी में संचालित अवैध माइका फैक्ट्रियों में छापामारी किया और तिसरी के चार अवैध माइका फैक्ट्रियों को सील कर दिया है.

Girdih News: छापेमारी के दौरान दंग रह गए टास्क फोर्स की टीम, 4 अवैध माइका फैक्ट्री सील

झकास न्यूज

गिरिडीहः जिले के तिसरी में एएसपी गिरिडीह हरीश मिंज जामा के नेतृत्व में टास्क फोर्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को तिसरी में संचालित अवैध माइका फैक्ट्रियों में छापामारी किया और तिसरी के चार अवैध माइका फैक्ट्रियों को सील कर दिया है. टास्क फोर्स की टीम में खोरीमहुआ एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह, एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, डीएमओ संतीश नायक, खनन इंस्पेक्टर अभिजीत मजूमदार, तिसरी के सीओ असीम बाड़ा, तिसरी के पुलिस इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी, थाना प्रभारी पीकू प्रसाद सहित भारी संख्या में पुलिस बल शामिल थें,

इस दौरान टास्क फोर्स की टीम ने तिसरी में माइका के अवैध चार फैक्ट्रियों में बारी-बारी से छापामारी किया. जहां से बड़े पैमाने पर अवैध माइका और फ्लैक्स बरामद किया गया. टास्क फोर्स की टीम सदलबल सबसे पहले डिपू रोड स्थित चंदन बर्णवाल और गोबिंद सिंह के फैक्ट्री में जा धमकी. जहां पर टास्क फोर्स में शामिल अधिकारियों ने चंदन बर्णवाल के दो गोडाउनों में देर तक छापामारी की गई. इसके बाद गोविंद सिंह और पंचदेव बर्णवाल के फैक्ट्रियों में बारी-बारी से काफी देर तक छापामारी किया. अंत में टास्क फोर्स की टीम चिलगिली स्थित बिनोद बर्णवाल की फैक्ट्री पहुंची जहां पर अधिकारियों की टीम ने बिनोद बर्णवाल की फैक्ट्री को काफी देर तक खंगाला.

छापेमारी की कार्रवाई दिन के लगभग 12 बजे शुरू की गई जो देर शाम लगभग 7 बजे तक चलता रहा. अधिकारियों की टीम तिसरी के अवैध माइका फैक्ट्रियों में घुसने के बाद फैक्ट्री का आकार और फैक्ट्री के अंदर बड़े पैमाने पर रखे अवैध माइका और माइका फ्लैक्स और फ्लैक्स मिल को देखकर दंग रह गए. एसडीएम धीरेंद्र सिंह और एसडीएम मुकेश महतो ने माथा पकड़ लिया और उन दोनों ने कहा कि तिसरी में इतना बड़ा माइका की अवैध फैक्ट्री संचालित की जाती है और किसी को भनक तक नही लगी. अधिकारियों ने कहा कि अवैध फैक्ट्रियों के खिलाफ बहुत पहले ही कार्रवाई की जानी चाहिए थी.

बहरहाल अधिकारियों की टीम ने छापेमारी के दौरान चंदन बर्णवाल, गोविंद सिंह, पंचदेव बर्णवाल और बिनोद बर्णवाल की फैक्ट्रियों से करोड़ों की लागत के बड़े पैमाने पर माइका फ्लैक्स और एजिटिज माइका बरामद किया है. इस दौरान छापेमारी के उपरांत अधिकारियों की टीम ने बारी-बारी से चंदन बर्णवाल, गोविंद सिंह,पंचदेव बर्णवाल और बिनोद बर्णवाल के अवैध माइका फैक्ट्रियों को सील कर दिया है. वहीं अधिकारियों ने अवैध माइका फैक्ट्री के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुट गई है. एसडीएम खोरीमहुआ धीरेंद्र सिंह ने कहा कि तिसरी में छापेमारी कर चार फैक्ट्रियों को सील किया गया है जहां से भारी मात्रा में माइका स्क्रैप और फ्लैक्स मिला है. इसमे संलिप्त संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.